कैसे जानें लड़की पट चुकी है? जानें ये आसान तरीका

ज्यादातर लड़कों के मन में हमेशा यही सवाल आता है कि लड़की को कैसे पटाए है और उसे इंप्रेस कैसे करें लेकिन इस बात पर बहुत ही कम लड़कों का ध्यान जाता है कि कैसे जानें लड़की पट चुकी है? क्योंकि ज्यादातर लड़के बस लड़की को पटाने में लगे रहते हैं उनका ध्यान इस पर आता ही नहीं है।

कैसे जानें लड़की पट चुकी है?

आप इस तरह की गलती ना करें इसलिए आज हम आपको आपके सवाल कैसे जाने लड़की पट चुकी हैं? का जवाब विस्तार में देंगे तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

कैसे जानें लड़की पट चुकी है? 9 बेहतरीन टिप्स काम आएंगे

कई बार होता है कि जब कोई लड़का कैसे लड़की को पसंद करता है और उसे पटाने की कोशिश करता है तो उसके कोशिश के बारे में लड़की को पहले से ही पता होता है लेकिन लड़की जानबूझकर लड़की को यह नहीं कहती कि वह भी उसके लिए वैसा ही महसूस करती है जैसा ना वो करता है! लेकिन लड़की ऐसे कुछ हरकतें करती हैं जिससे साफ समझ आ जाता है कि वह लड़के से पट चुकी हैं। नीचे हमने आपको ऐसे ही कुछ signs बताया है यह साफ कहती हैं कि लड़की आप से पूरी तरह पट चुकी है।

#1. आपसे बात करने के दौरान शर्माना –

लड़की किसी लड़के को देखकर तब शर्माना शुरू करती हैं जब वह उसे पसंद करती हैं। जिन लड़कों को लड़की अपना सिर्फ दोस्त मानती हैं उसके सामने वह कभी नहीं शर्म आती तो जिस लड़की को आप पटाने की कोशिश कर रहे हैं अगर वह आपसे बात करते हुए शर्मा जाती हैं या फिर आपके आसपास रहने पर उसके गाल लाल लाल हो जाते हैं तो आप यह समझ सकते हैं कि वह लड़की पट चुकी हैं।

अगर लड़की Smile दे तो क्या करें? ताकि लड़की पट जाए

#2. आपके साथ बहुत ही प्यार से बर्ताव करना –

लड़कियां किसी से भी बहुत आसानी से अच्छा बर्ताव नहीं करती है और प्यार भरा बर्ताव तो बिल्कुल नहीं लेकिन जब उन्हें कोई बहुत पसंद आ जाता है तब वह खुद को उनसे प्यार से पेश आने से रोक भी नहीं पाती हैं ऐसे में अगर आप देख रहे हैं कि आपके क्रश का बर्ताव आपको लेकर बदल गया है या फिर वह अब आपके साथ बहुत ही प्यार से पेश आते हैं तो कहीं ना कहीं इस बात को बयां करती है कि उस लड़की के दिल में भी आपके लिए वैसे ही फीलिंग है जैसी आपके दिल में है।

#3. आपके आंखों से आंखें मिला कर बात करना –

आंखें मिलाना और आंखें चुराना तो प्यार में होता ही रहता है जब आप को ऐसा लगने लगे कि लड़की आपको आंख से आंख मिलाकर बात करती है और बीच-बीच में आप से आंखें चुरा लेती हैं या फिर जब आप उसे नहीं देख रहे हो ते हैं तब वह आप को देख रही होती है लेकिन जब आप उसे देखते हैं वो अपने नजर फेर लेती हैं तो यह चीज भी इसी बात को बताती हैं कि लड़की के दिल में भी आपके लिए कुछ कुछ होने लगा है।

#4. आपसे बात करते हुए मन मन मुस्काना –

कहते हैं ना जब लड़की को प्यार होता है तो सबको पता चल जाता है यह बात सच है क्योंकि लड़की अपने मन की बात को अपने मन में रख नहीं पाती है। जिस लड़की को आप इतने वक्त से पटाने की कोशिश कर रहे थे अगर उसके व्यवहार में बदलाव आ गया है या फिर वह आपसे अलग ढंग से बर्ताव करती हैं।

और आप के आस पास रहते हुए ज्यादा खुश रहती हैं यहां फिर आपसे बात करते हुए मन ही मन मुस्कुराने लगती हैं। तो आप यह समझ सकते हैं कि लड़की आपसे पड़ गई है अब आपको मेहनत करने की नहीं बल्कि उसे प्रपोज करने की जरूरत है। ‌

#5. आपके चेहरे को घूरते रहना –

लड़की जिन्हें अपना मानती हैं उसे हर वक्त देखने की इच्छा रखते हैं और खासकरउस लड़के को जिससे वह प्यार करती हैं लेकिन अगर लड़की अपने दिल की बात लड़के को नहीं बताती है तो ऐसे हालात में वह बस छुप-छुपकर लड़की को देखते हैं जिस लड़की को आप पसंद करते हैं।

अगर वह भी आपके साथ नहीं कह रही हैं मतलब अगर वह भी आपको छुप-छुप कर देखती हैं और जब भी देखती है तो घूरती रहती है तो समझ जाइए कि उसके दिल में आपके लिए कुछ ना कुछ जरूर है।

#6. आपसे बातें करने की कोशिश करना –

अगर लड़की बार-बार आपसे बात करने की कोशिश कर रही है या फिर आपको बार-बार टाइम देने के लिए कह रही है उससे बात करने के लिए कह रही है तो यह भी एक इशारा हो सकता है कि अब लड़की चाहती है कि आप उसके साथ रहे उसे बात करें और अपना ज्यादातर समय उसके साथ बिताएं। यह सारी चीजें लड़की तभी करती है जब उसे कोई लड़का पसंद आ जाता है और अगर आपकी बार भी ऐसा कर रही है मतलब वह आपको पसंद करने लगी हैं।

« कैसे जानें लड़की धोका दे रही है? ये 11 सीक्रेट बेहद काम आएंगे!

#7. आपको अपने बारे में सब कुछ बताना –

जहां पहले लड़की आपसे बात करने में कतराती थी अब वह लड़की आपसे अपने दिल की हर बात कह देती है और अपनी जिंदगी से जुड़ी छोटी से छोटी राज बना देती हैं तो आप समझ लीजिए कि आपका काम हो गया है और लड़की आपसे पड़ गई हैं क्योंकि लड़की तभी किसी को अपने बारे में इतनी सारी बातें बताती हैं जब वह उसे पसंद करती हैं।

#8. आपको किसी और लड़की के साथ देखकर जलना –

लड़की आपसे फटी है या नहीं यह चेक करने का सबसे अच्छा तरीका यही है अगर आप देखे हैं कि जब आप किसी दूसरे लड़की के साथ होते हैं तो आपकी क्रश को जलन महसूस होता है या फिर वह आपसे नाराज होती हैं तो यह साफ-साफ इस बात को जाहिर करती हैं कि वह आपको बहुत चाहने लगी है।

#9. आपको miss करना –

अगर आपकी कोई दोस्त या क्रश आपसे कहे कि वह आपको मिस कर रहे हैं और उसे आपसे बात करने की आदत हो गई है या वह अब आपके बिना रह नहीं पा रही है तो यह भी उस चीज को जाहिर करती हैं कि आपने अपना काम बहुत अच्छे से किए हैं और लड़की अब आपकी गर्लफ्रेंड बनने को तैयार है।

निष्कर्ष 

कैसे जानें लड़की पट चुकी है? में हमने आपको हर वह जानकारी दी हैं जो इस बात की तरफ इशारा करती है कि लड़की अब पढ़ चुकी है और अब आपको उसे आई लव यू बोल देना चाहिए। अगर आपको जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिए साथ ही दूसरे आर्टिकल्स को भी जरूर पढ़िए।

Leave a Comment