जानिये! अपनी गर्लफ्रेंड को भरोसा कैसे दिलाएं? जरुरी है जो रिश्ते में जरुरी

दोस्तों क्या आपकी गर्लफ्रेंड आप पर बिल्कुल भरोसा नहीं करती ? क्या वह बात बात पर आप पर शक करती हैं? अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के शक करने से परेशान होकर इस पोस्ट तक पहुंचे हैं तो हम आपको बताना चाहेंगे इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपकी गर्लफ्रेंड आप पर कभी शक नहीं करेगी। गर्लफ्रेंड को भरोसा कैसे दिलाएं? को पढ़कर आप अपनी गर्लफ्रेंड को भरोसा दिलाना सीखेंगे।

एक बार आपने अगर अपनी गर्लफ्रेंड को भरोसा दिला दिया तो वह आप पर शक नहीं करेंगी। लेकिन गर्लफ्रेंड को भरोसा दिलाना उतना ज्यादा भी आसान नहीं है। क्योंकि लड़कियां स्वभाव से ही शकी और जलन से भरी हुई होती हैं। इसलिए इस मामले में लड़की को संभालने में आपको बहुत सबवे से काम लेना होगा।

girlfriend ko bharosa kaise dilaye

लड़की हमसे सवाल पूछते हैं कि गर्लफ्रेंड को भरोसा कैसे दिलाएं? इनमें से बहुत सारे लड़कों की गर्लफ्रेंड पर शक करती है और बहुत से लड़कों ने अभी अभी लड़की के साथ नया रिलेशनशिप शुरू किया। ऐसे में भरोसा बनने में थोड़ा समय लगता है।

भरोसा एक रिश्ते की नीव होती हैं। अगर किसी रिश्ते में भरोसा नहीं है तो वह ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा। और भरोसा बनाना जितना मुश्किल होता है इतना ही आसान भरोसा तोड़ना है। इसलिए अगर आप सच में अपनी गर्लफ्रेंड से बहुत प्यार करते हैं! और चाहते हैं कि वो आप पर शक किए बिना आप से प्यार करें। तो आप इस पोस्ट में बताए गए तरीके को आजमा कर अपने लिए चीजें आसान कर सकते हैं।

लड़की भरोसा दिलाने के लिए यह करें- अब आपकी गर्लफ्रेंड सर आपसे प्यार करेगी! शक नहीं 😉

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को भरोसा दिलाना चाहते हैं। तो नीचे बताए इन तरीकों को आजमाने के बाद आपकी गर्लफ्रेंड आप पर सच में भरोसा करने लगेगी क्योंकि भरोसा कोई सामान नहीं है। जिसे आपने दे दिया और वह खुश हो गई। बल्कि भरोसा तो धीरे-धीरे समय के साथ बढ़ता है। लेकिन अगर आप नीचे बताए गए तरीकों को फॉलो करेंगे। तो आपकी गर्लफ्रेंड को आप पर जल्दी भरोसा हो जाएगा।

#1. गर्लफ्रेंड को secure feel करवाइए

जब कोई लड़की किसी लड़के से बहुत प्यार करती है और उसके साथ नया रिश्ता शुरू कर दी है तो शुरुआत में उसे यह डर लगा रहता है कि कहीं वह लड़का उसे छोड़कर किसी और लड़की के पास ना चला जाए। इस बात से इन सिक्योर होकर लड़की हमेशा लड़के को हर चीज के लिए रोकती है और उस पर बार-बार शक करती हैं।

ऐसे में अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को भरोसा दिलाना चाहते हैं। तो सबसे पहले आप उसे यह महसूस करवाइए कि आप उसके साथ हैं और आप उसी से प्यार करते हैं। जब आप ऐसा करेंगे तो लड़की को सिक्योर फील होगा और वो आप पर भरोसा करने लगेगी।

#2. गर्लफ्रेंड को एहसास दिलाए कि आप उसे कभी नहीं छोड़ेंगे

प्यार में पढ़ने के बाद हर लड़की के दिल में बार-बार यही इस तरह के सवाल आते हैं कि कहीं मेरा बॉयफ्रेंड मुझे छोड़ ना दे? क्या हम दोनों हमेशा साथ होंगे ? हम दोनों किसी वजह से अलग तो नहीं हो जाएंगे ना? इस तरह के सवाल लड़की को बार-बार डर आते रहते हैं। इसकी वजह से अगर लड़का थोड़ा सा भी कुछ करता है!

तो लड़की उस पर शक करने लगती है। ऐसे में लड़की को भरोसा दिलाने के लिए आपको उसे यह महसूस करवाना होगा कि आप के हैं और हमेशा उसके रहेंगे। सिचुएशन कितनी भी खराब हो आप उसे छोड़कर नहीं जाएंगे।

पढ़ें:- आखिर लड़की को अपनी बात कैसे मनाएं? 

#3. हर छोटी बड़ी परेशानी में अपनी गर्लफ्रेंड का साथ दीजिए

भरोसा दिलाने के लिए आपको अपनी गर्लफ्रेंड के साथ झूठा व्यवहार नहीं करना है बल्कि उसके साथ प्यार से बर्ताव करना है। आपको लड़की के हर छोटे-बड़े परेशानी में उसके साथ निभाना है। ऐसी लड़की को भी आपके साथ होने एहसास होगा और आप दोनों का प्यार पहले से ज्यादा मजबूत हो जाएगा। प्यार बढ़ने के साथ-साथ भरोसा अपने आप पैदा होने लगेगा।

#4. अपनी गर्लफ्रेंड को एहसास दिलाया कि आप उससे बहुत ज्यादा प्यार करते हैं

उस लड़की काफी शर्मीले होते हैं! जिसकी वजह से वह अपने प्यार का इजहार लड़की से नहीं कर पाते और अगर इजहार कर भी देते हैं। तो वह अपनी गर्लफ्रेंड को प्यार नहीं जाता पाते जिसके वजह से लड़की को लड़की का प्यार महसूस नहीं होता है। और उससे ऐसा लगने लगता है, जैसे लड़का उससे प्यार नहीं करता।

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को प्यार करते हैं! तो उससे प्यार जताने में बिल्कुल कंजूसी ना करें। जितना हो सके उतना ज्यादा प्यार अपनी गर्लफ्रेंड को कीजिए। क्योंकि प्यार होने पर भरोसा अपने आप हो जाता है।

#5. आप अपनी गर्लफ्रेंड को अपने बारे में बताइए

कई बार रिलेशनशिप में आने के बाद भी लड़की को लड़की के बारे में खास जानकारी नहीं होती हैं। जिसके कारण गर्लफ्रेंड को बार-बार ऐसा लगता है जैसे वह अपने बॉयफ्रेंड के बारे में कुछ नहीं जानती है। इस वजह से लड़के के कुछ भी करने से लड़की के दिमाग में अजीब अजीब तरह के सवाल आते हैं और वह शक करने लगती हैं।

अगर आप अपनी से प्यार करते हैं! और उसका भरोसा पाना चाहते हैं तो उसे अपने बारे में सब कुछ बता दीजिए। ऐसे में लड़की के दिल में भी शक की कोई गुंजाइश नहीं रहेगी।

#6. सबसे ज्यादा इंपोर्टेंस अपनी गर्लफ्रेंड को दीजिए

अगर आप सचमुच अपनी गर्लफ्रेंड का भरोसा प्राप्त करना चाहते हैं। तो आपको अपना पूरा ध्यान और प्यार अपनी गर्लफ्रेंड को देना होगा। आपको अपनी गर्लफ्रेंड को सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंट देना है। आपको दूसरी लड़कियों को बिल्कुल नहीं देखना है। और अपनी गर्लफ्रेंड को यह महसूस दिलाना है कि उससे खूबसूरत और कोई नहीं है।

गर्लफ्रेंड को भरोसा दिलाने के लिए आपको सबर के साथ इन तरीकों को आजमाना चाहिए। यह तरीके फटाफट तो नहीं लेकिन धीरे-धीरे आपके रिश्ते को इतना मजबूत बना देगा कि आपकी गर्लफ्रेंड आप पर कभी शक नहीं करेगी।

लड़की को इम्प्रेस करने से सम्बंधित पोस्ट –

अपनी क्रश को बर्थडे विश कैसे करें ? ताकि इम्प्रेस हो जाए!

hmm का क्या रिप्लाई करूँ की लड़की इम्प्रेस हो जाये?

रूठी प्रेमिका को कैसे मनाए ? (8 असरदार तरीके )

अंतिम शब्द

दोस्तों हमारे इस लेख में आज हमने आपको बताया कि गर्लफ्रेंड को भरोसा कैसे दिलाएं? इस पोस्ट को पढ़ने के बाद अब आप आसानी से अपने गर्लफ्रेंड को भरोसा दिला पाएंगे। इस बात का भी जरूर ख्याल रखिएगा की आप ऐसा कोई काम ना करें जिससे आपकी गर्लफ्रेंड का भरोसा फिर से आप से हट जाए।

गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड का रिश्ता बहुत नाजुक होता है और एक छोटी सी मिसअंडरस्टैंडिंग में बड़े झगड़े का रूप ले सकती हैं। अगर आपको इस पोस्ट में बताएगी जानकारी पसंद आई हो और आपके लिए उपयोगी साबित हुई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिए। क्योंकि भरोसे की जरूरत हर रिलेशनशिप में है!

Leave a Comment