लड़की के साथ अच्छा व्यवहार कैसे करें ? ऐसे करें इम्प्रेस अपनी बातों से

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को प्यार करते हैं और उन्हें हमेशा खुश देखने की इच्छा रखते हैं‌। तो आपको उनके साथ अच्छा व्यवहार भी करना होगा। अधिकतर लड़के रिलेशनशिप में आने के बाद अपनी गर्लफ्रेंड को वो प्यार नहीं दे पाते, जो रिश्ते की शुरुआती दिनों में देते थे। अगर आप जानना चाहते हैं कि लड़की के साथ अच्छा व्यवहार कैसे करें ? तो हमारा यह लेख खासकर आपके लिए ही लिखा गया है।

ladki ke sath accha vyvhar dekhe

लड़की बहुत छोटी छोटी चीजों से खुश हो जाती हैं। इसीलिए लड़कियों को खुश करने के लिए आपको ज्यादा हाथ पैर मारने की जरूरत नहीं है। आपको सिर्फ हमारे इस पोस्ट लड़की के साथ अच्छा व्यवहार कैसे करते हैं? में बताए गए तरीके को फॉलो करना है।

लड़कियों का दिल बहुत ही कोमल  होता है। आपको अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बहुत प्यार से व्यवहार करना चाहिए। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड की तरफ अच्छा व्यवहार रखेंगे, तो आप दोनों के रिश्ते में भी मजबूती आएगी।

लड़की के साथ ऐसा व्यवहार करें – हमेशा आपके साथ रहेंगी!

#1. प्यार से बात कीजिए –

लड़की को अपने बॉयफ्रेंड से प्यार के अलावा कुछ नहीं चाहिए होता है। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को खुश देखना चाहते हैं! तो उससे प्यार से बात कीजिए और अपनी बातों में अपनी गर्लफ्रेंड के प्रति प्यार को दर्शाइए। प्यार से बात करने का मतलब रोमांटिक बाते करना नही बल्कि आराम से बात करना होता हैं। लड़के दुसरे लडको से तेज आवाज में बाते करते है तो आप को लड़की के साथ वैसे बात नही करना चाहिए।

#2. ख्याल रखिए –

हर किसी को ऐसे इंसान की तलाश होती है, जो उसका ख्याल रखें और उसकी परवाह करें। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को अपना प्यार दिखाना चाहते हैं और उसे खुश देखना चाहते हैं। तो उसका ख्याल रखिए, उसकी हर छोटी-बड़ी चीजों का ध्यान रखिए। देखिये लड़की के लिए क्या सही है क्या गलत।

लड़की के लिए जो सही हो उसे वो करने के लिए कहिये।आप ऐसा करेंगे तो लड़की आपसे बहुत खुश हो जाएगी। और आपसे पहले से भी ज्यादा प्यार करने लगेगी।

#3.गर्लफ्रेंड के काम में मदद कीजिए –

हर लड़की अपने लिए ऐसा लड़का चाहती है। जो उसे रानी की तरह संभाल कर रखें। ऐसे में अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को बहुत ही ज्यादा प्यार करते हैं। तो अपना प्यार दिखाने में बिल्कुल कंजूसी ना करें। अगर आप देख रहे हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड बहुत सारा काम कर रही है, तो आप भी उसकी मदद कीजिए। ताकि उसका काम कम हो जाए! इससे आपके गर्लफ्रेंड के दिल में आपके लिए रिस्पेक्ट भी बढ़ जाएगी। ‌

#4. लड़की को सिर्फ शरीर न समझे –

आजकल ज्यादातर लड़के लड़कियों को बस अपने शारीरिक जरूरतों की पूर्ति का समान समझने लगे हैं। वे लड़कियों से बात करते हैं उनके साथ रिश्ता बनाते हैं और उन्हें लड़की से जो चाहिए होता हैं, वो ले लेते हैं।

पर लड़कियां सिर्फ शारीरिक जरूरत की पूर्ति के लिए नहीं है। देखा जाए तो आधा समाज लड़कियों से ही चलता है। ऐसे में अगर लड़कियों को भी लड़कों की तरह अपना जीवन बनाने का मौका दिया जाए, तो हमारा समाज और बेहतर बन सकता है।

आप एक लड़के से जितना नहीं सीख सकते उससे कहीं ज्यादा आप एक लड़की से सीख सकते हैं। एक गुणवत्ती महिला अच्छे-अच्छे लड़कों को भी पीछे छोड़ सकती है। इसीलिए लड़की को सिर्फ शरीर मत समझिए, बल्कि इंसान समझिए। जब आप लड़की को लड़की की तरह समझेंगे, तो आप ज्यादा अच्छे तरीके से लड़की के साथ व्यवहार कर पाएंगे।

#5. लड़की को रिश्तों के नाम पर बंधनों में न बांधे – 

जब किसी लड़के को कोई लड़की पसंद आ जाती है तो वो उसे गर्लफ्रेंड बनना चाहते हैं या फिर अपनी पत्नी बनाना चाहते हैं। लेकिन लड़की ना तो गर्लफ्रेंड बनने के लिए पैदा हुई है और ना ही पत्नी। इसीलिए लड़की को प्यार के नाम पर बंधनों में बांधने की कोशिश मत कीजिए।‌

लड़की की भी अपनी जिंदगी होती है, अपनी इच्छाएं होती है। वो भी अपने जीवन में कुछ करना चाहती है। ऐसे में आप को जब कोई लड़की पसंद आ जाए तो आपको सिर्फ उसके साथ रिश्ता बनाने के बारे में नहीं सोचना चाहिए। बल्कि आप को उसका दोस्त उसका साथी बनकर हमेशा उसके साथ देना चाहिए।

#6. गर्लफ्रेंड के काम में मदद कीजिए –

हर लड़की अपने लिए ऐसा लड़का चाहती है। जो उसे रानी की तरह संभाल कर रखें। ऐसे में अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को बहुत ही ज्यादा प्यार करते हैं। तो अपना प्यार दिखाने में बिल्कुल कंजूसी ना करें। अगर आप देख रहे हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड बहुत सारा काम कर रही है, तो आप भी उसकी मदद कीजिए। ताकि उसका काम कम हो जाए! इससे आपके गर्लफ्रेंड के दिल में आपके लिए रिस्पेक्ट भी बढ़ जाएगी। ‌

#7. लड़की को आजादी दीजिए – 

अब जब मैंने आपको कहा कि आपको लड़की को किसी बंधन में नहीं बांधना है तो मेरा कहने का मतलब यह है कि आपको उसे आजादी देना है। लड़कियों के ऊपर कई सारी चीजों की पाबंदी होती है। ऐसे में अगर आप किसी लड़की को प्यार करते हैं और उसके साथ अच्छा व्यवहार करना चाहते हैं तो उसे जितना हो सके आजादी दीजिए।

आजकल ज्यादातर लोग रिलेशनशिप में आने के बाद एक दूसरे का पासवर्ड एक्सचेंज कर लेते हैं। लेकिन यह पासवर्ड लेने देने का काम वहां होता है, जहां भरोसा नहीं होता। अगर आप को लड़की से प्यार है तो आप को उस पर भरोसा भी करना चाहिए।

जब आप को लड़की के ऊपर भरोसा होगा तभी आपका रिश्ता मजबूत होगा। लड़की को लड़के से भरोसा के अलावा कुछ नहीं चाहिए होता अगर आप लड़की को भरोसा दे सकते हैं तो आपको और कुछ देने की जरूरत ही नहीं है। लड़की के ऊपर भरोसा कीजिए और उसके आजादी के पंख बन जाइए।

#8. लड़की को जीवन में कुछ करने के लिए प्रेरित कीजिए – 

लड़की के साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए कुछ करने की जरूरत नहीं है‌। बल्कि आप लड़की को जीवन में कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित कीजिए। अधिकतर लड़कियों को उनके परिवार वाले सिर्फ एक अच्छे गृहस्थ जीवन जीने की ही सीख देते हैं।

जिस लड़की को आप प्यार करते हैं अगर उसके जीवन में कोई लक्ष्य नहीं है, वो गृहस्थी को ही अपना सब कुछ समझती है। तो आप को उसे लड़की को गृहस्ती से बाहर की दुनिया दिखानी चाहिए और अपने जीवन में कोई लक्ष्य बनाने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

#9. लड़की को आत्मनिर्भर होने में मदद कीजिए – 

आज के समय में हर लड़की के लिए आत्मनिर्भर होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है चाहे वो सिंगल हो या फिर किसी के साथ संबंध में हो। अगर लड़की आत्मनिर्भर है, तो वो कभी किसी लड़के पर निर्भर नहीं होगी।

लड़की आत्मनिर्भर हैं, तो ये न सिर्फ लड़की के लिए अच्छा है बल्कि आपके लिए भी अच्छा है। आत्मनिर्भर लड़की ने सिर्फ आपके परिवार को संभाल सकती है बल्कि एक अच्छे जीवन साथी बनकर हर कदम पर आपके साथ चल सकती है। क्योंकि उसे जीवन के उतार-चढ़ाव, कामकाज के प्रेशर सारी चीजों के बारे में पहले से ही पता होगा।

Secret tip –

गर्लफ्रेंड को अपने प्यार में पागल करने के लिए और उसे हमेशा खुश रखने के लिए आप अपने व्यवहार में अपने प्यार को आने दीजिए और दिल खोल कर उसे बताइए कि आप उससे कितना प्यार करते हैं! जब आपके व्यवहार में उसे आपका प्यार दिखाई देगा. तो वह आपके और भी करीब आ जाएगी। आप दोनों का रिश्ता बहुत मजबूत हो जाएगा।

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को हमेशा खुश देखना चाहते हैं तो उस पर कभी भी गलती से भी शक मत कीजिए अगर कोई लड़की आपके साथ हैं, आपसे प्यार करती है, तो आपको भी उस पर पूरी तरह से विश्वास करना चाहिए। शक रिश्तो को हमेशा खोखला कर देता है इसलिए अपने रिश्ते से सबको हमेशा दूर रखिए।

😎 यह तरीके सिर्फ सुनी सुनाई बातें ही नहीं है और ना ही किसी romantic novel से ली गई है। बल्कि अपने दोस्तों के रिश्तो को देखकर हमने यह पॉइंट्स आपके साथ शेयर किए हैं। ताकि जिस तरह वे अपने रिश्ते को मजबूती देते हैं, वैसे आप भी अपने रिश्ते को मजबूत कर सके।

लड़की के साथ अच्छा व्यवहार कैसे करें ? से जुडी पोस्ट 

« जानिए लड़की की फोटो पर कमेंट कैसे करें? इम्प्रेस हो जायेगी

« Whatsapp पर लड़की को कैसे पटायें? जानें चैट करने का सही तरीका

« किसी लड़की को परपोस कैसे करें? ऐसे कहें अपने दिल की बात

अंतिम शब्द 

दोस्तों हमारे लेख लड़की के साथ अच्छा व्यवहार कैसे करें ? में बताए गए तरीके को फॉलो करके आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ अच्छा समय बिता रहे होंगे। अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपको सबसे ज्यादा प्यार करती है! तो आप का भी फर्ज बनता है कि आप उसके साथ अच्छी तरह से प्यार करें और उसे खुश रखने की कोशिश करें। पसंद आने वाले इस पोस्ट को शेयर करना ना भूले।

Leave a Comment