लड़की से लम्बी बात कैसे करें? बिना बोर किये घंटों बातें ऐसे करें

दोस्तो चाहे आप की कोई girlfriend हो या ना हो लेकिन लड़की friend तो होती ही है। वो आप की कलीग हो सकती है! Classmate हो सकती हैं ! पड़ोसी कोई भी! कोई भी लड़की हो अगर उसे लगा की आप बात करने में boring है। तो वो आप से बात करना अवॉइड करेंगी। इसीलिए आज के इस कमाल के पोस्ट में आप जानेंगे कि लड़की से लम्बी बात कैसे करें?

ladki se lambi baat kaise akre

शायद आप को लगे कि ये कैसा टॉपिक हैं। लड़की से लंबी बात करना तो सबको आता हैं। लेकिन ऐसा नहीं है आप कितने देर phone पर बात करते हैं उससे कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप लड़की से इंटरेस्टिंग या मजेदार बाते नहीं करते। इसीलिए इस पोस्ट को पढ़िए और जानिए कि लड़की से लम्बी बात कैसे करें??

Ladki कैसे लड़को से बात करना पसंद करती हैं ?

लड़की से लंबी बात कैसे करते है ये बताने से पहले हम आप को ये बताना चाहेंगे कि लडकी कैसे लडको से बात करती हैं! लड़कियो को उन लडको से बात करना अच्छा लगता हैं जिनके साथ उन्हे खुशी होती है। जिनके साथ बात करने में उन्हें मजा आता हैं। लड़कियों से बात करते समय आप को ध्यान रखना चाहिए कि आप उनसे fun और curious टॉपिक पर ही बात कीजिए।

लड़की से बात करते समय ऐसे topic choose कीजिए जिस पर बात करने में आपको ना सिर्फ मजा आता है बल्कि उस topic पर लड़की का भी interest है। जब आप ऐसे topic पर किसी लड़की से बात करते हैं तब two way communication शुरू हो जाती है। जो बहुत अच्छी होती है! तुम बताओ और कहो से !

इसीलिए जब भी आप लड़की से बात करे तब आप ऐसे बात कीजिए जिसे लड़की कभी भूल ना पाए। और जब भी वो आप के बारे में सोचे तो आप की उससे बात करने की इच्छा होने लगी।

साथ ही साथ लड़की से बात करते समय अपने attitude और personality पर जरूर ध्यान दीजिए। क्योंकि बातें जितनी ज्यादा जरूरी होती है उतनी ही जरूरी आपकी पर्सनालिटी भी होती है। इसलिए सभी चीजों को एक साथ लेकर आगे बढ़िए।

Ladki से लम्बी बात कैसे करें?

#1. सवाल से बातचीत की शुरुआत कीजिए –

Hello कहने के बाद अक्सर लड़के समझ ही नहीं पाते क्यों नहीं आगे क्या बात करनी चाहिए। जिसकी वजह से वे लड़की से उसका हाल-चाल और फैमिली में सब कैसे हैं यह सारे सवाल पूछने लगते हैं।

लेकिन इस तरह की बातें ज्यादा लंबी नहीं होती है अगर आप लड़की से लंबी बात करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले लड़की से को इंटरेस्टिंग सवाल पूछना होगा!

ladki se lambi baat kaise akre

जैसे आप पूछ सकते हैं कि क्या तुम्हें पता है IPL फिर से वापस आ रहा है! या फिर आप किसी web series के बारे में ऐसे ही पूछ सकते हैं।

आजकल लोग काफी वेब सीरीज देखते हैं तो आपके सवाल करने पर लड़की आपको इंटरेस्ट लेकर जवाब देगी। जिसके बाद आप दोनों की बातें वेब सीरीज के टॉपिक पर होने लगेगी। इस तरह एक सवाल आपकी बातचीत को अच्छा‌ boost दे सकती हैं।

#2. कोई interesting topic के ऊपर बातचीत शुरू कीजिए –

Facts और Fun जैसे topics पर बात करना ज्यादातर सभी लोगों को अच्छा लगता है। आप happiness, spirit, spiritual, peace जैसे टॉपिक पर भी बात कर सकते हैं।

आजकल लोग इस तरह के विषय पर बात करना काफी पसंद करते हैं तो आप भी किसी भी लड़की से इन सब विषयों पर उनकी राय जान सकते हैं।

एक बार बातें शुरू हो जाने के बाद कई सारी चीजें उसमें जुड़ने लगती हैं। इससे आपकी बातें और मजेदार होती चली जाएंगी।

#3.  सामने वाले की बात पर ध्यान दीजिए –

अगर कोई लड़की आपसे सीरियसली बात कर रही हैं तो आपको उससे बात पर ध्यान देना चाहिए आपको ऐसा नहीं करना चाहिए कि आप उसके साथ बात कर रहे हैं लेकिन आपका ध्यान कहीं और है क्योंकि यह सारी चीजें एक bad conversation के symptoms होते हैं।

#4. फिर उनकी बातो का जवाब दीजिए –

अगर लड़की आपको कुछ बता रही हैं तो आपको बीच में तपक कर उसे कुछ नहीं कहना है। पहले लड़की की बात को ध्यान से सुनिए फिर उसकी बातों का जवाब दीजिए। इस तरह की बातचीत अक्सर long lasting होती है।

#5. बातों में points और value जरूर डालिए –

जब आप लड़की से बात करें तो आप अगड़म बगड़म बातें मत कीजिए बल्कि अपने बातों पर अच्छे-अच्छे points और value share कीजिए ऐसा करने पर आपकी बातचीत मजेदार और इफेक्टिव होगी।

« लड़कियों को खट्टा क्यों पसंद क्यों होता है? जानिए असली वजह


 Secret tip –

अगर आपको कुछ नहीं समझ में आ रहा है कि आपको लड़की से किस बारे में बात करना चाहिए। तो आप ज्यादा सोचे समझे बिना लड़की से लड़की के बारे में ही बातें करना शुरू कर दीजिए। आप लड़की से रिलेटेड question पूछ सकते हैं उसकी पसंद ना पसंद, hobbies, dream, goal, career जैसे चीजो के ऊपर भी बात कर सकते हैं। जब आप सामने से interest लेकर इस तरह के सवाल पूछेंगे तो लड़की भी आपको जरूर जवाब देगी।

हमारे शब्द

अगर हम इस पूरी पोस्ट का सारांश करें, तो सिर्फ यही पॉइंट सामने आएगा आपको लड़की से इस तरह से बात करना है जिसमें उसे मजा आए इसमें वह खुद इंटरेस्ट ले। अगर आप बातचीत का टॉपिक सेलेक्ट नहीं कर पा रहे हैं तो आप थोड़े समय के बाद टॉपिक बदल सकते हैं। इससे आप बोर भी नहीं होंगे और ना ही लड़की बोर होगी।

गर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिए क्योंकि यह चीज जानना सभी के लिए जरूरी है। इस तरह के valuable content पाने के लिए ब्लॉग से जुड़े रहिए!

Leave a Comment