काले लड़के Smart कैसे दिखें? Handsome बनने के शानदार तरीके

जिस तरह लड़कियों को खूबसूरत दिखना जरूरी होता है वैसे ही लड़कों का भी स्मार्ट दिखना जरूरी है। क्योंकि आप माने या ना माने लड़कियां ज्यादातर स्मार्ट लड़कों की तरफ ही अट्रेक्ट होती है। जो लड़के गोरे होते हैं वह ज्यादा कुछ ना करने के बाद भी अच्छे लगते हैं लेकिन जिन लड़कों का रंग सावला या फिर काला होता है वो कम स्मार्ट लगते हैं। इसीलिए आज का यह आजकल आपके लिए बहुत ही खास होने वाला है कि इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि काले लड़के Smart कैसे दिखें?

Smart kaise dikhe

वैसे तो लोग कहते हैं कि जिन लोगों का रंग गोरा होता है सिर्फ वही attractive लगते हैं। लेकिन यह बात पूरी तरह सच नहीं है क्योंकि किसी भी इंसान के रंग से ज्यादा उसकी पर्सनालिटी और बिहेवियर मैटर करती है। इसीलिए अगर किसी लड़के का रंग काला है तो वह भी अपनी पर्सनालिटी को अच्छा करके स्मार्ट दिख सकता है और यह काम कैसे करना है उसके बारे में हम आपको आगे बताएंगे।

काले लड़के Smart कैसे दिखें?

अगर आप का रंग काला है या फिर आप देखने में सांवले हैं तो आप नीचे बताए गए पॉइंट्स को ध्यान से फॉलो कीजिए और फिर देखिए की लड़कियां आपके तरफ कैसे अट्रैक्ट होती हैं।

1. Develop your personality (पर्सनालिटी को बेहतर करें) –

किसी भी लड़के की पर्सनालिटी लड़की के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी होती है। अगर आप स्मार्ट दिखना चाहते हैं तो आपको अपनी पर्सनालिटी को बेहतर बनाना होगा लेकिन अब यह सवाल पैदा होता है कि पर्सनालिटी को बेहतर कैसे किया जाता है तो इसका जवाब भी बहुत आसान है!

2. 😎 Body को fit रखे –

आप खुद सोचो ना कि अगर आप किसी पतले दुबले काले लड़के को देखोगे तो क्या वह आपको अच्छा लगेगा? नहीं! इसीलिए अगर आप स्मार्ट देखना चाहते हैं तो अपनी बॉडी को फिट रखिए। Fit लडको की तरफ लड़कियां आसानी से आकर्षित हो जाती हैं।

3. 🤠 Gym करे –

अगर आप का रंग काला होने के साथ-साथ आप पतले दुबले भी हैं तो आपको स्मार्ट दिखने के लिए जिम करना शुरू कर देना चाहिए क्योंकि जिम करने से आपके अच्छी बॉडी बन जाएगी और अच्छी बॉडी लड़कियों की सबसे बड़ी कमजोरी होती है जिससे आप अपनी पसंद की लड़की को अपनी तरफ आसानी से attract कर पाएंगे और उसे पटा भी पाएंगे।

4. ड्रेसिंग स्टाइल improve करे –

स्मार्ट दिखने के लिए जो सबसे जरूरी चीज होती है वह मैं आपके कपड़े आप कैसे कपड़े पहनते हैं वह यह जाहिर करता है कि आप स्मार्ट लग रहे हैं या नहीं इसीलिए अगर आप स्मार्ट देखना चाहते हैं तो आपको अपनी ड्रेसिंग स्टाइल को इंप्रूव करना चाहिए आपको अच्छे कपड़े पहनने चाहिए साथ ही साथ आपको अच्छे जूते भी पहने चाहिए क्योंकि एक अच्छे कपड़े के साथ मैच करने वाला जूता आपको स्मार्ट लुक जरूर देगा।

5. 🧒 हेयर स्टाइल improve करे –

लड़का स्मार्ट लग रहा है या नहीं यह बात लड़कों के बाल को देख कर ही समझ में आ जाती है क्योंकि जिन लड़कों के बाल अच्छे होते हैं वह अपने आप ही सुंदर नजर आते हैं। तो अच्छी ड्रेसिंग करने के साथ-साथ आपको अच्छी हेयर स्टाइल भी रखनी चाहिए। ऐसे में अगर आपने अब तक अपने बालों पर ध्यान नहीं दिया है तो जाइए सबसे पहले एक अच्छा सा हेयर स्टाइल बनाइए।

6. 🤵face साफ रखे –

कुछ लड़के अपना बिल्कुल ख्याल नहीं रखते हैं काला होने के बाद भी उनके चेहरे पर बहुत से दाने होते हैं! जो कि बहुत ही गलत बात है क्योंकि लड़कियों को इस तरह के लड़के बिल्कुल अच्छे नहीं लगते हैं जिनका चेहरा पहले से ही काला होने के बाद भी दानों से भरा हुआ है।

अगर आप ऐसे चेहरे को स्मार्ट दिखाने की कोशिश कर रहे हैं तो ऐसा नहीं होगा इसलिए चेहरे को साफ रखिए! कोशिश कीजिए कि आपके चेहरे पर दाने ना हो क्योंकि साफ चेहरा आसानी से दूसरों को आकर्षित करता है।

7. 👦 Smile करे –

कोई भी लड़की ऐसे इंसान से दोस्ती करना नहीं चाहती है जो हर वक्त गुस्से में रहता है या फिर चिड़ावा रहता है इसलिए अगर आप लड़की के सामने स्मार्ट देखना चाहते हैं तो आपको अपने चेहरे पर एक मुस्कान रखनी चाहिए। क्योंकि हंसमुख लोगों से लोग पहले बात करते हैं।

8. 🕺Confident रहिए –

स्मार्ट बनने का या फिर यूं कहें कि स्मार्ट दिखने का सबसे बड़ा सिकरेट होता है कॉन्फिडेंस! अगर आप का रंग काला है लेकिन आप खुद को लेकर कॉन्फिडेंट है तब आपका रंग आपके पर्सनालिटी को बिल्कुल कम नहीं करेगा क्योंकि आप जैसे हैं आपने खुद को वैसे एक्सेप्ट किया है।

और आप खुद को लेकर कॉन्फिडेंट है। एक कॉन्फिडेंट इंसान ही स्मार्ट दिख सकता है। तो अगर आप खुद को लेकर कॉन्फिडेंट नहीं है तो सबसे पहले अपने अंदर कॉन्फिडेंस पैदा कीजिए। क्योंकि इसके बिना सभी चीजें बेकार है।

9. Improve your communication (बातचीत करने का तरीका बेहतर करें)-

स्मार्ट लोग वह नहीं होते जो सिर्फ अच्छे कपड़े पहनते हैं बल्कि स्मार्ट वो लोग भी होते हैं जो अच्छे से बात करते हैं वह लोग जो अपनी बातों से किसी भी इंसान को अट्रैक्ट कर लेते हैं असल में वही इंसान सबसे ज्यादा स्मार्ट माने जाते हैं। अगर आप का रंग काला है तो आप अपने कम्युनिकेशन पर काम करके स्मार्ट दिखाई दे सकते हैं।

10. Improve your mindset (सोचने का तरीका बेहतर करें) –

अगर आप का रंग गोरा है पर आपकी सोच बहुत छोटी है तो वह चीज बेकार है लेकिन वही अगर आप का रंग काला है लेकिन आप बहुत ही अच्छा सोचते हैं तब आप उन हजार लोगों से ज्यादा अच्छे हैं जिनकी सोच छोटी है इसीलिए आपने सोचने के तरीके को हमेशा ऊंचा रखिए।

11. Love yourself (खुद से प्यार करें) –

जिन लोगों का रंग काला होता है उन्हें अक्सर देखने को मिलता है कि वह खुद को प्यार नहीं करते हैं और जो इंसान खुद को प्यार नहीं करता वह यह कैसे सोच सकता है कि दूसरे भी उनसे प्यार करेंगे अगर आप भी आपने रंग की वजह से अपने आप को पसंद नहीं करते तो सबसे पहले खुद को पसंद करना शुरू कर दीजिए। क्योंकि जब आप मुझसे प्यार करेंगे तब लोग आपकी ओर अट्रैक्ट होना शुरू हो जाएंगे।

« लडकी को impress करने वाले डायलॉग| Amazing Diallogue to impress a girl

निष्कर्ष 

मेरे प्यारे दोस्तों अगर आप इस आर्टिकल काले लड़के Smart कैसे दिखें? में बताए गए चीजों को फॉलो करते है तो आप आसानी से स्मार्ट दिख सकते हैं। इस लेख में बताई गई जानकारी अगर आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिए क्योंकि स्मार्ट दिखना हर कोई चाहता है। तो ऐसे में अपने साथ-साथ दूसरों का भी भला कीजिए।

Leave a Comment