कैसे जानें लड़की Single है ? या फिर उसका Boyfriend है सच में!

कई बार होता है कि लड़के किसी लड़की को देखते ही उसे पसंद कर लेते हैं! और फिर उस पर लाइन मारना शुरू कर देते हैं। कई बार तो लड़के लड़की का फोन नंबर भी ले लेते हैं और उससे अच्छी बातचीत भी शुरू कर देते हैं लेकिन फिर उन्हें पता चलता है कि लड़की का तो पहले से ही बॉयफ्रेंड है! ऐसी गलती करने के बाद लड़के सोचते हैं कि कैसे जानें लड़की Single है? अगर आपके मन में भी यही सवाल आता है तो आप इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें!

कैसे जानें लड़की Single है ?

लड़की पटाने से पहले लड़की Single है या नहीं ये जानना क्यों जरूरी है ?

किसी भी लड़की को पटाने से पहले या फिर उससे फ्लर्ट करने से पहले लड़के को यह जान लेना चाहिए की लड़की सिंगल है या नहीं! क्योंकि अगर लड़की सिंगल है तब तो आप उसे पटाने की कोशिश कर सकते हैं और आप अपनी कोशिश में कामयाब भी हो सकते हैं। लेकिन अगर लड़की सिंगल नहीं है तो आप उस पर जितना भी ट्राई मार ले लड़की आपको कोई भाव नहीं देगी और आपका दिल भी दुखायेगा। इसीलिए किसी भी लड़की पर try मारने से पहले लड़की के बारे में जान लीजिए।

कैसे जानें लड़की Single है ? बेस्ट तरीका 

लड़की सिंगल है कि नहीं यह जाने का भी बहुत से अच्छे तरीके है लेकिन यह तरीके कुछ ही लड़के जानते हैं इसीलिए लड़की को भी आसानी से सिर्फ कुछ ही लड़के पटा पाते हैं और बाकी लड़के commited लड़की को इंप्रेस करने के चक्कर में अपना समय बर्बाद कर देते हैं। नीचे हमने आपको कुछ ऐसे Signs बताए हैं जिसके जरिए आप आसानी से पता कर सकते हैं कि लड़की सिंगल है कि नहीं!

#1. लड़की के Eye Contact पर नजर रखिए

जो लड़की सिंगल होती है वो यहां वहां देखते हुई हमेशा लड़कों को टाड़ते रहती है। और हमेशा ही अपने लिए एक अच्छे बॉयफ्रेंड की तलाश में रहती है। इसीलिए लड़की के आई कांटेक्ट में नजर रखकर आप जान सकते हैं कि लड़के सिंगल है कि नहीं क्योंकि जो लड़की किसी के साथ रिलेशनशिप में होती है वह दूसरे लड़कों को देखने में बिल्कुल इंटरेस्ट नहीं लेती है। लड़की सिंगल है कि नहीं यह पता लगाने का यह बहुत ही अच्छा और आसान तरीका है!

#2. लड़की को notice कीजिए

जो लड़की आपको पसंद आई है अगर आप उसे पटाने के लिए उसके तरफ देख रहे हैं तो पहले यह ध्यान देने की कोशिश कीजिए कि लड़की आपको देख रही है या नहीं और अगर हां तो फिर यह देखिए यह लड़की आपको देखकर मुस्कुरा रही है कि नहीं! क्योंकि आपके देखने पर अगर कोई लड़की आप को पलट कर वापस देखती है या फिर आपको देखकर स्माइल करती है तो इसका मतलब यह है कि वह सिंगल है और आप में इंटरेस्ट ले रही है।

#3. लड़की के circle को notice कीजिए

वो लड़की जो लड़कियों से ज्यादा लड़कों के साथ ज्यादा रहती है और उन्हीं के साथ ज्यादा बातें करती हैं तो इसका मतलब यह है कि वह लड़की सिंगल है। क्योंकि सिंगल लड़कियां ही ज्यादातर अपने लड़की दोस्तों के साथ समय बिताती हैं वह लड़कियां जो रिलेशनशिप में होती है वह अपना ज्यादातर समय अपने लड़की दोस्त और अपने बॉयफ्रेंड के साथ बिताती हैं।

#4. लड़की अगर दुखी होकर कपल को देख रही है!

जब कोई लड़की सिंगल होती है तो वह अक्सर कपल्स को उदास होकर देखती है क्योंकि कहीं ना कहीं उसे भी बॉयफ्रेंड की कमी महसूस होती है। ऐसे में आप जिस लड़की को पटाने के बारे में सोच रहे हैं अगर वह भी कपल्स को ऐसे ही देखती है तो इसका मतलब यही है कि लड़की सिंगल है और आपका रास्ता साफ है!

girl sad

#5. लड़की के Body language पर ध्यान दीजिए

लड़की सिंगल है या नहीं यह पता लगाने के लिए आप यह भी कर सकते हैं जो लड़की सिंगल होती है वह लड़कों से बहुत ही क्लोज होकर बात करती है और body interaction भी ज्यादा करती हैं लेकिन रिलेशनशिप वाली लड़की ऐसा बिल्कुल नहीं करती है तो आप लड़की के बॉडी लैंग्वेज को ध्यान से observe करके भी इस बात का पता लगा सकते हैं।

« Facebook से गर्लफ्रेंड कैसे बनायें ? 20 Secret टिप्स कोई नहीं बतायेगा!

#6. पता लगाएं कि लड़की अपना weekend कैसे मनाती है ?

आपको तो पता ही है कि जो लड़की रिलेशनशिप में रहती है वह छुट्टी के दिनों में अपने बॉयफ्रेंड के साथ घूमना ज्यादा पसंद करती है लेकिन जो लड़कियां सिंगल होती है वह अपना ज्यादातर समय अपने दोस्तों के साथ बिताती हैं चाहे फिर क्लब जाना हो या फिर weekend एंजॉय करना वो सारी चीजें अपनी लड़की दोस्तों के साथ ही करती है।

#7. लड़की अगर दूसरे लड़कों के साथ डांस कर रही है तो सिंगल है!

वह लड़कियां जो किसी को पसंद करती है या फिर किसी रिलेशनशिप में होती है वह अपने बॉयफ्रेंड या फिर पसंद के लड़के के अलावा किसी के साथ भी डांस करना पसंद नहीं करती है लेकिन जो लड़की सिंगल होती है वो किसी भी लड़के के साथ बेफिक्र होकर डांस कर लेती है। इसलिए अगर आप जिस लड़की को पटाने के बारे में सोच रहे हैं वह भी नॉर्मली किसी के साथ भी डांस कर लेती है तो इसका मतलब यही है कि वह सिंगल है।

#8. लड़की के nature को observe कीजिए

जो लड़कियां रिलेशनशिप में होती है या फिर कमिटेड होती हैं वह बहुत ज्यादा स्वीट और ओवर फ्रेंडली नहीं होती है। रिलेशनशिप में रहने वाली लड़कियां दूसरों के साथ नॉर्मल रिलेशन रखती हैं और लिमिट में फ्रेंडली होती हैं लेकिन सिंगल लड़कियां सबसे बहुत ही ज्यादा खुश होकर बात करती है और सब को खुश रखने की कोशिश करती है। अगर कोई लड़की दूसरों को खुश करने में बहुत ज्यादा लगी हुई है तो मतलब यही है कि वह लड़की सिंगल है। ‌

लड़की को नम्बर कैसे दे? लड़की भी हँसते हँसते मान जाएगी

निष्कर्ष 

इन सभी sign के बारे में जानने के बाद अब तो आपको पता चल ही गया होगा कि कैसे जानें लड़की Single है?  जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिए हमारे ब्लॉग में हम आपके लिए लव से रिलेटेड इंपॉर्टेंट Tips लेकर आते रहते हैं तो ब्लॉग से भी जुड़े रहिए।

Leave a Comment