गर्लफ्रेंड को अपनी वैल्यू कैसे समझाएं? ऐसे करेगी आपकी इज्जत

दोस्तों जब आप किसी रिलेशनशिप में आते हैं। तो लड़का और लड़की दोनों के बीच काफी प्यार होता है। लेकिन जैसे-जैसे रिश्ता पुराना हो जाता है। वैसे कई सारी चीजें बदल जाती हैं। अगर आपकी रिलेशनशिप भी काफी हद तक बदल चुकी है या फिर आपकी गर्लफ्रेंड आपको अब पहले की तरह भाव नहीं देती हैं। तो आपको हमारा यह पोस्ट गर्लफ्रेंड को अपनी वैल्यू कैसे समझाएं?  जरूर पढ़ना चाहिए।

कई बार लड़के जब किसी रिलेशनशिप में आते हैं। तो अपना प्यार दिखाने के लिए वह लड़की को इतना ज्यादा इंपॉर्टेंट दे देते हैं कि लड़की अपने आप को परी समझने लगती हैं। और लड़के को इंपॉर्टेंस देना बंद कर देती हैं। ऐसा ज्यादातर हर केस में देखने को मिलता है।

हमारा आज का यह लेख खासकर उन लड़कों के लिए हैं। जो अपने रिलेशनशिप में अपना importance फिर से बनाना चाहते हैं। इतना ही नहीं हमारा यह लेख उन लड़कों के लिए भी है जो लड़की को जलाना चाहते हैं और अपनी गर्लफ्रेंड को दिखाना चाहते हैं कि वो कितने स्मार्ट हैं और वह लड़की खुशनसीब है! जो उसके साथ है।

अगर आप भी कुछ ऐसा ही चाहते हैं तो आप को गर्लफ्रेंड को अपनी वैल्यू कैसे समझाएं? इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ना चाहिए। इस पोस्ट में बताए गए तरीके को जानने के बाद अगर आप इन तरीकों को आजमाएंगे तो वक्त के साथ आप अपने गर्लफ्रेंड के सामने अपनी इंपॉर्टेंस बना पाएंगे।

Girlfriend respect नहीं देती ? तो ऐसे बढ़ाएं अपनी value ! 😎

ना बोलना सीखे

लड़की को पटाने के बाद जब लड़के उस लड़की के साथ रिलेशनशिप में आते हैं। तब प्यार दिखाने के चक्कर में वह लड़की के हर एक बात को मानने लग जाते हैं। और लड़की को किसी भी बात को मना नहीं करते हैं। ऐसा करने की वजह से लड़की अपने आप को और ज्यादा इंपोर्टेंस देने लग जाती है।

इसके साथ वह लड़के को taken for granted भी लेने लगती है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको इंपॉर्टेंस दें, आप की वैल्यू समझे! तो सबसे पहले आपको उसकी बातों पर ना बोलना सीखना होगा।

जब आप उस लड़की को किसी चीज के लिए मना करेंगे तो उसे एहसास होगा कि वह आपसे कुछ भी नहीं करवा सकती। ऐसा करके आप अपनी फिलिंग्स का एहसास उस लड़की को दिलवा सकते हैं।

अपनी गर्लफ्रेंड को इग्नोर कीजिए

अगर आप हर समय अपनी गर्लफ्रेंड से बातें करते रहते हैं या फिर उसी के साथ अपना ज्यादातर समय बिताते हैं। तो अब आपको ऐसा नहीं करना है। लड़की के नजर में अपनी वैल्यू बढ़ाने के लिए आपको उसे इग्नोर करना शुरू करना होगा। जब आप अपनी गर्लफ्रेंड को इग्नोर करेंगे तब आप और भी जल्दी अपनी गर्लफ्रेंड का नजर में रिस्पेक्ट बना पाएंगे।

« (secret तरीका) कैसे पता करें कि लड़की हमसे प्यार करती है या नहीं ?

Girlfriend से ज्यादा career को इंपोर्टेंस दीजिए

आपने अपनी गर्लफ्रेंड को अपना बहुत समय दे दिया है। इतना ही नहीं आप अपना करियर भी उसके पीछे बर्बाद कर रहे हैं। अगर आप खुद ही अपनी जिंदगी के लिए रिस्पांसिबिलिटी नहीं लेंगे। तो आपकी गर्लफ्रेंड आपको बेकार और निठल्ला ही समझेगी। इसलिए अब आपको अपनी गर्लफ्रेंड को नहीं बल्कि अपने करियर को ज्यादा इंपॉर्टेंट देना होगा। क्योंकि जब आपके पास पैसा होगा, अच्छा लाइफ होगा तो लड़की खुद आपके पीछे आएगी।

दूसरी लड़कियों को इंपॉर्टेंस दीजिए

अपनी गर्लफ्रेंड के नजर में रिस्पेक्ट कमाने के लिए या यूं कहें कि अपनी वैल्यू बढ़ाने के लिए आपको अब अपनी गर्लफ्रेंड पर कम और दूसरी लड़कियों पर थोड़ा ज्यादा ध्यान देना होगा। क्योंकि जब आप ऐसा करेंगे तब लड़की को एहसास होगा कि आप उसके लिए क्या-क्या करते थे। साथ ही वह यह भी महसूस करेगी कि अगर आप उसके लाइफ से दूर हो गए तो उसकी जिंदगी से क्या चला जाएगा!

अपने कामों में Busy रहिए

करियर बनाने के लिए आपको काम तो करना पड़ेगा। तो आप अब अपने काम पर ज्यादा और अपने गर्लफ्रेंड पर बहुत ही कम ध्यान दीजिए! बिल्कुल ना के बराबर। ध्यान रहे आपको ऐसा हमेशा के लिए नहीं बल्कि कुछ समय के लिए करना है। आप अपने काम में बिजी रहिए। लेकिन हां आप लड़की को यह एहसास कभी मत होने देना कि आप उससे प्यार नहीं करते हैं।

खुद की respect करना सीखिए

देखिए दोस्त अगर आप ही अपने रेस्पेक्ट नहीं करेंगे। तो आप अपनी गर्लफ्रेंड से रिस्पेक्ट पाने या अपने वैल्यू पाने की चाहत कैसे रख सकते हैं🤔 आपको सबसे पहले खुद ही अपने आपको वैल्यू देना होगा। अपने इंपॉर्टेंस को समझना होगा। जब आप ऐसा करेंगे, तब दूसरे भी आपको रिस्पेक्ट और वैल्यू देना शुरू कर देंगे।

Girlfriend को थोड़ा कम प्यार दिखाइए

आप अपनी गर्लफ्रेंड को भरपूर प्यार देने और वैल्यू बढ़ाने की कोशिश दोनों एक साथ नहीं कर सकते हैं। इसलिए अपनी गर्लफ्रेंड के नजर में अगर आपको अपनी वैल्यू बढ़ानी है, तो आप को उसे अपना प्यार दिखाना थोड़ा कम करना होगा। आप के ऐसा करने पर लड़की को आप को लेकर इनसिक्योरिटी होनी शुरू हो जाएगी और वह आप के इंपॉर्टेंस को समझने लगेगी।

तो इस तरह अगर आप इस तरीके को फॉलो करते हैं। तो कुछ समय में आपकी गर्लफ्रेंड आप की वैल्यू करने लगेगी। ये सभी तरीके बहुत ही ज्यादा प्रैक्टिकल है और रियल लाइफ में भी आजमाए गए हैं। तो आप इसे अपने अनुसार ट्राई कीजिए।

लड़की से समबन्धित अन्य पोस्ट –

« प्यार में धोखा देने वाले को कैसे सबक सिखाएं ?

« लड़की को प्यार का एहसास कैसे दिलाए ? ये करो जरुर समझेगी! 

« लड़कियों से दूर कैसे रहें? कोई आपको फंसा नहीं पाएगी!

अंतिम शब्द

दोस्तों हमारे इस लेख गर्लफ्रेंड को अपनी वैल्यू कैसे समझाएं? को पढ़ने के बाद आप भी अपनी वैल्यू अपनी गर्लफ्रेंड के सामने बढ़ा पाएंगे। इतना ही नहीं वह रिस्पेक्ट जिसे आपने प्यार दिखाने के चक्कर में खो दिया है। वह भी आप वापस पा सकेंगे। अब आप भी गर्लफ्रेंड सिर्फ आपसे प्यार ही नहीं बल्कि आपके इज्जत भी करेगी। और खुद से ज्यादा वैल्यू आपकी करेगी।

गर्लफ्रेंड के सामने अपनी वैल्यू बढ़ाने के कौन से तरीके आपको सबसे अच्छी लगी नीचे कमेंट करके जरूर बताइए। अगर आपको हमारा यह काम पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में शेयर करना बिल्कुल ना भूलें। ‌

Leave a Comment