जानिए! लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें! बिना झिझके ऐसे करें बात

दोस्तों कई लड़कों को ऐसा लगता है कि लड़की से अगर English में बात की जाए। तो उनके Impress होने के चांसेस बढ़ जाती है। और यह बात बहुत हद तक सच भी है। क्योंकि लड़की से इंग्लिश में बात करने से लड़कियों को भी यह लगता है कि लड़का काफी समझदार और होशियार है। तो अगर आपको भी जानना है कि लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें? तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंग्लिश बोलना उतना मुश्किल नहीं होता है। जितना लोग उसे बना देते हैं। और लड़कियों से इंग्लिश में बात करना भी कोई बड़ी बात नहीं है। आप थोड़ी सी प्रैक्टिस करने के बाद जान पाएंगे कि लड़की से इंग्लिश में कैसे बात करते हैं।

लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें? यह जानने के लिए आप नीचे बताए गए सभी बातों को ध्यान में रखिए और फिर लड़की से बात कीजिए। लड़की से इंग्लिश में बात करने के लिए आप नीचे बताए गए किसी भी तरीके को फॉलो कर सकते हैं।

लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें? 5 उपयोगी टिप्स 

English सीखिए –

अगर आप किसी लड़की को इंप्रेस करना चाहते हैं! तो आप को इस बात का बिल्कुल ध्यान रखना चाहिए कि आप उससे टूटी फूटी इंग्लिश में मिलकर बात ना करें। अगर आपको इंग्लिश आती है तो फिर उससे बात कीजिए। वरना आप पहले इंग्लिश सीखिए। और फिर उस लड़की से इंग्लिश में बात करने की कोशिश कीजिए। इससे आप का इंप्रेशन और इज्जत दोनों ही बना रहेगा।

English में बात करने की प्रैक्टिस कीजिए –

अगर आप लड़की से इंग्लिश में बात करना चाहते हैं तो आपको उससे इंग्लिश में बात करने से पहले इंग्लिश बोलने की प्रैक्टिस करनी चाहिए ताकि आपको किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो। और जब आप उस लड़की से इंग्लिश में बात करें तब भी आप आसानी से उससे बात कर सके।

« kisi ladki ki tareef kaise kare in english ?

अपनी बात को English मे ट्रांसलेट कीजिए –

अगर आपके अंग्रेजी कुछ खास अच्छी नहीं है तो आपको पहले उन बातों को सोचना होगा जो आप लड़की को कहना चाहते हैं। और फिर आप को अपनी बात को इंग्लिश में ट्रांसलेट करना है और फिर आप उस ट्रांसलेशन को पढ़ लीजिए। ट्रांसलेशन को पढ़ने के बाद व प्रैक्टिस करने के बाद आप आसानी से लड़की को इंप्रेस करने के लिए उससे इंग्लिश में बात कर सकते हैं।

पूरे कॉन्फिडेंस में इंग्लिश में बात कीजिए –

लड़की से जब इंग्लिश में बात करने की बात आती है। तब ज्यादातर लड़के घबराने लगते हैं। और ठीक से बात नहीं कर पाते हैं। जिससे उनका इंप्रेशन लड़की के सामने पहले ही काफी खराब हो जाता है और वो कॉन्फिडेंस भी खो देते हैं। इसीलिए अगर आपने इंग्लिश बोलने की प्रैक्टिस की है। तो आप कॉन्फिडेंट रहिए और पूरे कॉन्फिडेंस के साथ लड़की से बात कीजिए।

लड़की को दिखाइए कि आप English के प्रति कितने डेडिकेटेड है –

अगर आप इंग्लिश में फ्लूएंट है और फराटेदार इंग्लिश बोलते हैं। फिर तो आपको लड़की से बात करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। लेकिन अगर आप को ठीक से इंग्लिश स्कूल ही नहीं आती हैं। तो आप लड़की को दिखाइए कि आपको इंग्लिश बोलने की कितनी चाहत है।

आपको इंग्लिश कितनी अच्छी लगती है जब आप ऐसा करेंगे। तो लड़की को भी दिखाई देगा कि आप इंग्लिश को लेकर कितने डेडीकेटेड है! और तब आप किसी भी तरह की कोई गलती भी करते हैं। तो वो आपको सुधारेगी और आपको इंग्लिश बोलने का हौसला देगी। इस तरह वो गलती करने के बाद भी आपसे इंप्रेस भी हो जाएगी।

इंग्लिश बोलते समय आप इन सभी चीजों को ध्यान में रखिए। और अगर आपको नहीं पता कि इंग्लिश में बातों की शुरुआत कैसे करते हैं? तो आपकी मदद के लिए हमने नीचे एक Example दिखाया है।

लड़की से English में ऐसे बात करें !

Boy – Hi

Girl – Hlo

Boy – How are you ?

Girl – I am doing well and what about you ?

Boy – I am also doing good.

Girl – what’s your hobbies?

Boy – Reading books, Playing cricket and so on. Where do you live

Girl – I live in Lucknow. Tell me about your place!

Boy – I live in Delhi.

तो इस तरह से आप लड़की से आसानी से इंग्लिश में बातचीत शुरू कर सकते हैं। और अपनी बातों को जितना चाहे उतना लंबा बना सकते हैं। इस तरह इंग्लिश में बात करके आप लड़की को आसानी से इंप्रेस कर सकते हैं।

लड़की से बात करने से सम्बन्धित अन्य पोस्ट-

« ladki impress karne wale Message in english| impresskaro

« अपनी क्रश को कैसे जलाएं? क्रश भी आपसे बात किये बिना नहीं रहेगी

« किसी लड़की को अपने प्यार में कैसे फसाए|

अंतिम शब्द 

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें? को पढ़ने के बाद आप आसानी से किसी भी लड़की से बात कर सकते हैं। और साथ ही इंग्लिश में बात करने के बाद लड़कियों को इंप्रेस करना काफी आसान है।

इसीलिए अगर आपको इस पोस्ट में बताए गए जानकारी पसंद आई हो और आपके किसी काम में आए हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिए। क्योंकि आज हर दूसरा लड़का लड़की से इंग्लिश में ही बात करना चाहता है।

Leave a Comment