जानियें अपनी GF को किस नाम से बुलाएं? बाबु शोना नहीं ये कहें

हेलो दोस्तों, किसी भी रिलेशनशिप को और ज्यादा मजबूत और प्यारा बनाने के लिए लवर्स एक दूसरे को क्यूट क्यूट नाम से पुकारते हैं। ये Nickname लोगों उनके लवर्स के भरोसे और प्यार को दर्शाता है। जिससे उनकी जोड़ी और भी मजबूत और प्यारी बन जाती हैं। तो अगर आप भी अपनी GF को किसी प्यारे से Nickname से बुलाना चाहते हैं! तो आप को ये पोस्ट अपनी GF को किस नाम से बुलाएं? जरूर पढ़ना चाहिए।

apni girlfriend ko kis name se bulaye

कुछ बॉयफ्रेंड ऐसे होते हैं! जिन्हें अपनी गर्लफ्रेंड और someone special को कुछ स्पेशल नाम से पुकारने में दिक्कत होती है और वो सोच नहीं पाते हैं कि किस नाम से पुकारना चाहिए। हर लड़की चाहती है कि उसे उसका someone special और बॉयफ्रेंड कुछ निकनेम और क्यूट नाम से पुकारे।

अपनी गर्लफ्रेंड का प्यारा सा निकनेम देने के लिए आप इस पोस्ट Apne gf ko kis naam se bulaye ? में दिए किसी भी नाम को यूज कर सकते हैं।

इस आर्टिकल में हम आपको आपकी गर्लफ्रेंड को बोलने के लिए कुछ प्यारे प्यारे नाम और उनके मतलब बताएंगे जिसे जानकर आप और आपकी गर्लफ्रेंड के बीच का प्यार और भी ज्यादा बढ़ जाएगा ।

Nick name क्या होता हैं ?

निकनेम ऐसे नाम होते हैं! जिसे लोग अपने Someone special और बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड को एक दूसरे को अपना प्यार जताने के लिए बोलते हैं। इससे लवर्स के दिल में एक दूसरे के लिए उनकी अहमियत और भी बढ़ जाती है।

हमारे आज के इस पोस्ट में आपको अपनी गर्लफ्रेंड को बुलाने के लिए एक नहीं बल्कि कई सारे नाम के आईडिया दी गई है। जिसका इस्तेमाल करके आप अपने गर्लफ्रेंड को अपना प्यार दिखा पाएंगे।

Best nickname for girlfriend in Hindi

  • बेबी
  • बाबू
  • प्रिंसेस
  • माय लेडी
  • स्वीटहार्ट
  • बेब्स
  • हॉटी
  • स्वीटी
  • शोना
  • डार्लिंग
  • हीरिए
  • जान
  • जानेमन
  • जानू
  • हनी
  • क्यूटी
  • किटी
  • डॉल
  • स्माइली
  • माही

« (secret तरीका) कैसे पता करें कि लड़की हमसे प्यार करती है या नहीं ?

बेबी :- बेबी शब्द बच्चों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। पर लड़कियों को बेबी शब्द बहुत प्यारा लगता है। जब लड़की को बेबी कहकर पुकारा जाता है! तो उन्हें खुद एक बच्चे जैसा एहसास होता है। और उन्हें ऐसा लगता है कि उनका बॉयफ्रेंड उनकी बड़ी केयर करता है। जिससे लड़कियां बड़ी खुश हो जाती हैं! उनको पसंद करती हैं।

बाबू:- बाबू गर्लफ्रेंड को बोले जाने वाला बड़ा ही आकर्षित शब्द है। जिसे सुनकर गर्लफ्रेंड को स्पेशल फील होता हैं। गर्लफ्रेंड को बाबू बोले जाने पर उन्हें अपने केयर करने वाले लोगों की याद आती है।

प्रिंसेस:- प्रिंसेस शब्द का अर्थ राजकुमारी होता है। लड़कियों को प्रिंसेस बोले जाने पर उन्हें राजकुमारी या रॉयल होने का एहसास होता हैं। जिससे उन्हें बड़ा ही स्पेशल महसूस होता है। इसलिए लड़कियों को प्रिंसेस कहे जाना अच्छा लगता है।

माय लेडी:- माय लेडी शब्द का अर्थ मेरी लड़की होता है। लड़कियों को माय लेडी बोले जाने पर उन्हें बड़ा ही अच्छा महसूस होता है। उन्हें ऐसा लगता है कि किसी की है और वह हमेशा उनकी ही रहेंगी।

स्वीटहार्ट:-स्वीटहार्ट अपनी किसी प्रिय को बोले जाने वाला बड़ा ही आकर्षित शब्द हैं। स्वीटहार्ट का अर्थ साफ दिल होता है।स्वीटहार्ट कहे जाने पर लड़कियों को अपने अंदर की अच्छाइयों का पता चलता है जिसे सुनकर लड़कियां लड़कों और अपने बॉयफ्रेंड के प्रति आकर्षित होते हैं।

बेब्स:– बेब्स शब्द अपनी गर्लफ्रेंड को कहीं जाने वाला एक बड़ा रॉकिंग और हॉट वर्ड है। जिसे सुनकर लड़कियां बड़ी एक्साइटेड हो जाती है। बेब्स कहीं जाने पर लड़कियों का एटीट्यूड और भी बढ़ जाता है! जिससे उन्हें बड़ा ही अच्छा लगता है।

हॉटी:- हॉटी शब्द का अर्थ वैसे तो गर्म होता है। लेकिन लड़कियों के हॉट बोलने पर उन्हे बहुत ही कूलिंग फीलिंग होती है। वह बड़ा ही खूबसूरत फील करती है और अपने बॉयफ्रेंड को और भी पसंद करने लगती हैं।

स्वीटी:- स्वीटी शब्द का अर्थ मीठा होता है। जब बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड को स्वीटी कह कर पुकारते हैं! तो उन्हें बड़ा ही प्यारा प्यारा महसूस होने लगता है।

सोना:- सोना शब्द का अर्थ सुंदर और आकर्षित होता है। गर्लफ्रेंड को सोना कहे जाने पर उन्हें अपनी सुंदरता पर और भी ज्यादा नाज कर होने लगता है। जिससे उनकी मनो भावना बढ़ जाती है। और अपने बॉयफ्रेंड के प्रति प्यार और भी ज्यादा खुशी महसूस होने लगती है।

डार्लिंग:– डार्लिंग शब्द ज्यादातर हम लोग अपने प्रिय के लिए इस्तेमाल करते हैं। डार्लिंग शब्द का अर्थ प्रिय होता है।

हीरिए:- हीरिए एक पंजाबी शब्द है जिसे पंजाबी लोग किसी खूबसूरत लड़की को देखने पर कहते हैं। अगर यह शब्द आप अपनी गर्लफ्रेंड को कहेंगे तो उसे यह बड़ा ही अच्छा लगेगा।

जान:- आप सभी जानते ही हैं कि जान का अर्थ जिंदगी होता है। जब आप किसी लड़की को जान कह कर पुकारते हैं तो उसे लगता है कि वह आपकी जिंदगी हैं! आप की सब कुछ है! जिससे उसे बड़ा ही अच्छा लगता है।

जानेमन:- जानेमन सब लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को अपना प्यार जताने के लिए कहते हैं। यह शब्द एक बड़ा ही आकर्षित शब्द है। जिसे सुनने पर लड़कियां बहुत ही प्यारा महसूस करती हैं। और हमेसा अपने बॉयफ्रेंड की ही बनी रहती हैं।

जानू:- जानू शब्द अपने लवर को कहे जाने वाले एक बड़ा ही प्यारा शब्द है जिसे सुनकर आपकी गर्लफ्रेंड और भी ज्यादा प्यारा महसूस करती हैं उन्हें आप पर और भी प्यार आने लगता है।

हनी:- हनी का अर्थ मीठी शहद होती है। जब आप हमेशा अपनी gf को हनी कहकर पुकारते हैं। तो आपकी गर्लफ्रेंड भी शहद की तरह आप से मीठी मीठी आवाज में बात करने लगती हैं।

क्यूटी:- क्यूटी शब्द का अर्थ प्यारा होता है। जब आप अपने गर्लफ्रेंड को क्यूटी कह कर पुकारते हैं तो उसे और ज्यादा प्यारा लगता है। जिससे वो आपके प्रति और भी ज्यादा लगाव रखने लगती है।

बिल्ली (किटी):-किटी शब्दार्थ छोटी -छोटी बिल्लियां होती हैं। जो बड़ी ही प्यारी और नटखट होती हैं। किटी शब्द का प्रयोग करके आप अपनी गर्लफ्रेंड के नटखट बिहेवियर को दर्शा सकते हैं। जिससे उन्हें बहुत ही प्यारा होता है।

डॉल:- डॉल का अर्थ गुड़िया होता है। जब अपनी गर्लफ्रेंड को गुड़िया कह कर पुकारते हैं या डॉल कह कर पुकारते हैं तो उन्हें बहुत ही प्यारे महसूस होता है।

स्माइली:- स्माइली शब्द का अर्थ मुस्कुराने वाली या वाला होता है। आप अपनी गर्लफ्रेंड को स्माइली कहकर पुकारते हैं। तो उन्हें इसे बड़ा ही खुशी महसूस होती है और जिससे आपके प्रति भी और खुशी भरा माहौल पेश करती हैं।

माही:- माही शब्द का अर्थ मन मोह लेने वाली होता है। अगर आप अपने गर्लफ्रेंड को माही कह कर पुकारते हैं। तो ऐसे लगता है कि उसने आपका मन मोह लिया है जिससे उसे बहुत ही होता है।

लड़की पटाने से सम्बन्धित कुछ और पोस्ट 

« लड़की का दिल कैसे जीते जानिए ये 8 जबरदस्त तरीके

« किसी लड़की को परपोस कैसे करें? ऐसे कहें अपने दिल की बात

« किसी अनजान लड़की से बात कैसे करे ? आजमायें 10 टिप्स

अंतिम शब्द 

तो दोस्तों इन प्यारे-प्यारे Nickname को जरूर यूज कीजिए और अपने गर्लफ्रेंड के साथ अपने रिश्ते को मजबूत बनाइए। हमारे इस पोस्ट अपनी GF को किस नाम से बुलाएं? में बताई गई जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिए।

Leave a Comment