दिल को चुभ जाने वाली शायरी| आंसू नहीं रोक पाओगे

दोस्तों दिल टूट जाने के बाद या ब्रेकअप होने पर जो सुकून दर्द भरे गाने और शायरी देते हैं उनकी बात ही अलग है। आपने भी देखा होगा वो बंदा या बंदी जो दिल टूटे हुए गाने नहीं सुनता वह भी ब्रेकअप के बाद गम के सागर में डूब जाता है। दिल टूटने पर कुछ ऐसा ही होता है, कि ना चाहते हुए भी दिल को चुभ जाने वाली शायरी ही दिल को आराम पहुंचाती है।

dil ko chubh jane wali shayari

लफ्जों के खेल तो बहुत है मगर, लफ्जों में दर्द बयां करना भी हुनर है! जो यक़ीन ना हो मेरी बातों का, मेरी नजरों को समझना भी हुनर है।

दिल टूट जाने के बाद अच्छा से अच्छा सा scientists की तरह सोचने वाला व्यक्ति भी गालिब की तरह सोचने लगता है। मोहब्बत का नशा ही कुछ ऐसा है! कर लेने के बाद सर चढ़कर बोलता है।

मिर्जा और ग़ालिब तो नहीं, लेकिन हां दिल टूट जाने के बाद हर आशिक शायर जरूर होता है। अपने मोहब्बत को याद करके अगर उसके होठों से कुछ लफ्ज़ न निकले तो वह आशिक है कैसा! दिल टूट जाने के बाद जिसने दिल को चुभ जाने वाली शायरी ना लिखी वो दीवाना ही कैसा।

इसीलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए खास तौर पर दिल टूटे हुए आशिकों के लिए दर्द भरी शायरी लेकर आए हैं। जिसे पढ़ने के बाद आप अपनी मोहब्बत को याद किए बिना रह नहीं पाएंगे।

जानना चाहेंगे! दिल टूटने पर कैसा एहसास होता है ?

जब कोई किसी से बहुत ही ज्यादा मोहब्बत करता है और उन दोनों की मोहब्बत मुकम्मल हो जाती है। जब उन दोनों को एक दूसरे का साथ मिल जाता है जो एक दूसरे को चाहते हैं। तब जिंदगी के हर पल में मोहब्बत के अलावा कुछ और नहीं नजर आता। सोते, जागते, खाते, पीते हर जगह सिर्फ अपने आशिक का ही ख्याल रहता है।

ऐसे में जब दो लोग एक दूसरे से जुदा हो जाते हैं! या कोई अपनी मोहब्बत में बेवफाई करता है। तब दूसरे का दिल टूट जाता है!

दिल भी शीशे के जैसा ही होता है! शायद आप कहेंगे कि यह तो बॉडी का एक ऑर्गन है जो Blood pumping करता है। लेकिन जब आप किसी से प्यार करेंगे ना और वह आपको नहीं मिलेगा तो इस दिल में आपको बेपनाह दर्द महसूस होगा। इस दर्द का इलाज ना तो डॉक्टर के पास है और ना ही किसी और के पास।

इस दर्द का इलाज तो वह शख्स है जिसे आप मोहब्बत करते हैं।

दिल टूट जाने के बाद यह दर्द हमेशा के लिए दफन तो हो जाता है। लेकिन सुई बनकर जिंदगी भर इंसान के दिल में चुभता रहता है। दिल टूटने पर सिर्फ दिल ही नहीं टूटता बल्कि सपने, आशाएं सब कुछ टूट कर बिखर जाते हैं। कुछ लोग तो अपने टूटे सपनों को जोड़ लेते हैं लेकिन कुछ लोगों सपने जिंदगी भर के लिए टूटे रह जाते है।

इस दुनिया में हर कोई सच्ची मोहब्बत करना चाहता है! लेकिन सच्ची मोहब्बत करने के लिए जो कीमत चुकानी पड़ती है। वह चुका पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती! रातों की नींद से लेकर दिन का सुकून! दिल टूटने के बाद हर चीज खो जाती हैं।

इसीलिए तो कहते हैं ना – “ये इश्क नहीं आसान बस इतना समझ लीजिए, एक आग का दरिया है और डूब के जाना है!”

यह सिर्फ अल्फाज नहीं है जो मोहब्बत को बयां करते हैं! यह वह हकीकत है जिसे लोग हमेशा नजरअंदाज करते हैं।

दिल को चुभ जाने वाली शायरी

दिल तोड़ कर बैठे आशिकों के लिए आज हम यह शायरी लेकर आए हैं! यह शायरी आपको अपनी मोहब्बत की याद जरूर दिला देगी –

पूछा मैंने ऊपर वाले से कि मेरी मोहब्बत अधूरी क्यों रह गई! मेरे सवाल को सुनकर ऊपर वाला भी रो पड़ा और कहने लगा मुझे भी राधा कहां मिली। 😭

अब थोड़ा अजनबी ही रहने दो, मुझे मैं बहुत बार खास से आम हुआ हूं!! 😔

खुदा से मौत मांग लेना लेकिन इंसान से मोहब्बत नहीं!! 😌

बातें बंद है अब उससे! लेकिन यकीन मानिए इंसान आज भी वह मेरा सबसे खास हैं!!😍

जब में अक्सर चुभ जाती है, अपनों की ही बातें!

गैरों में इतना दम कहां की आंखों में आंसू ला दे!! 😏

हम तुम्हें आसानी से क्या मिल गए, तुमने तो हमें सस्ता ही समझ लिया!! 😉

मोहब्बत के नाम पर किसी को आजमा कर उसे छोड़ देना! उस इंसान की जान लेने के बराबर है!! 😂

कुछ लोग थे मेरी भी जिंदगी में ऐसे! आए थे ऐसे जैसे जाएंगे ही नहीं और गए हैं ऐसे जैसे कभी आएंगे ही नहीं। 🥱

किसी को तुम यूं ही मिल जाओगे और कोई तुम्हें दुआओं में मांगता रह जाएगा! मोहब्बत का रंग ही कुछ ऐसा है कुछ रंगीन तो कुछ बैरंग ही रह जाएगा!! ❤️

दर्द से डरते हो तो मोहब्बत को छोड़ दो! क्योंकि मोहब्बत का दूसरा नाम ही दर्द है!! 💔

जब मेरी दीवानी मोहब्बत तुम्हें मेरी ना कर सकी! तो किसी और की मोहब्बत तुम्हें क्या आप ना बनाएगी!! 😈

सोचा था मैंने हमसफर के तरह साथ निभाओगे तुम! पता ही नहीं चला कि कब तुमने मेरे कफन का इंतजाम कर लिया!! ⚰️

तेरे इश्क में इस कदर हम अंधे हो गए कि तेरे झूठ को भी हमने मोहब्बत समझ लिया था!! 🥲

तेरी मोहब्बत मुझे याद दिलाती हैं कि दुनिया में मोहब्बत होती ही नहीं है!! 😎

हमारे शब्द

दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको यह आर्टिकल पसंद आई होगी और इस आर्टिकल में हमने आपके साथ जो दिल को चुभ जाने वाली शायरी शेयर की है वह भी पसंद आई होगी अगर आपको हमारा काम पसंद आया हो तो इसे दूसरों के साथ भी जरूर शेयर कीजिए।

Leave a Comment