लड़कियों को Emotional कैसे करें? अब आपके हाथों में होगा कण्ट्रोल

दोस्तों लड़कियां इमोशनल होती है यह तो सभी जानते हैं लेकिन क्या आपको पता कि लड़कियों को Emotional कैसे करें? लड़कियों का दिल मूंग की तरह होता है। जो बहुत जल्दी पिघल जाता है और वह नेचर से ही ऐसी होती है कि उन्हें कोई भी आसानी से इमोशनल कर सकता है।

लेकिन हां! आप यह मत समझना कि लड़कियां इमोशन बेवकूफ होती हैं क्योंकि लड़कियां बेवकूफ नहीं बल्कि स्मार्ट होती हैं उन्हें जल्दी एहसास हो जाता है कि सामने वाला जो हमसे बातें कह रहा है वह सच है या झूठ।

ladki ko emotional kaise kare

इसीलिए कई बार लड़कियों को Emotional करना बहुत मुश्किल हो जाता है। कुछ लड़कियां जल्दी इमोशनल नहीं होती हैं। ऐसे में लड़कियों को इमोशनल करने के लिए थोड़ा दिमाग का यूज करना बहुत जरूरी है।

अगर आप जानना चाहते हैं कि लड़कियों को इमोशनल कैसे करें? तो आप बिल्कुल सही जगह हैं क्योंकि आज हम आपको इसी विषय पर सबसे अच्छी जानकारी देने वाले हैं।

लड़की को इमोशनल कैसे करें ? जानिए सबसे असरदार तरीके!

लड़की को इमोशनल करने के लिए हम आपको कोई किताब से या फिर सुनी सुनाई बातों से कोई टिप्स नहीं देने वाले हैं हम आपको बिल्कुल ऐसे टिप्स बताएंगे रियल लाइफ में सचमुच इफेक्टिव होते हैं। इन टिप्स को मैंने खुद अपनी जिंदगी में यूज़ किया है। तो मैंने सोचा कि आपको भी यह टिप्स बताकर आपकी थोड़ी मदद की जाए।

इमोशनल करने के लिए पहले इमोशनल बातें कीजिए

ऐसा नहीं है कि आप पहले कुछ और बात कर रहे थे और फिर अचानक से आप इमोशनल बातें करने लगे, यह बहुत ही गलत तरीका है अगर आप सच में लड़की को इमोशनल करना चाहते हैं तो पहले आपको प्यार से रिलेटेड बातें करनी होगी जिससे लड़की इमोशनल होना शुरू हो जाएगी फिर आप लड़की को इमोशनल करने के लिए वह बात कहें जो आप उसे कहना चाहते हैं इससे आप की बात बिल्कुल असली लगेगी।

ladki ko emotional kaise kare

« लड़कियों से बात करने के टॉपिक्स| ऐसे करें बात लड़की कभी बोर नहीं होगी|

मैसेजिंग कीजिए

व्हाट्सएप पर या दूसरे प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक इंस्टाग्राम पर भी आप लड़की को आसानी से इमोशनल कर सकते हैं वह भी बिना किसी झंझट के। क्योंकि मैसेज में लड़की आपको ना तो देखने जा रही है और ना ही आप की बात सुनने जा रही है तो आप लड़की को अपने बातों में लपेट कर उसे आसानी से इमोशनल कर सकते हैं।

Example – मान लीजिए कि आपके और लड़की के बीच बातचीत ठीक से नहीं हो रही है क्योंकि लड़की बिजी है! तब आप उसका मैसेज थोड़ा अवॉइड करना शुरू कर दीजिए।

और ऐसे में जब लड़की आपसे पूछे कि आप मैसेज अवॉइड क्यों कर रहे हो ? तो आप उनसे कहिए कि आजकल मेरा तुमसे बात करने का मूड नहीं है। यह सुनकर लड़की खुद आपसे बार-बार बात करने की कोशिश करने लगेगी।

प्यार भरी बातें कीजिए

लड़कियों को इमोशनल करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है प्यार! अगर आप लड़की से प्यार भरी बातें करते हैं और फिर उसे कुछ ऐसी बात कह देते हैं जो आपके और उसके रिलेशन के लिए जरूरी है तो लड़की तुरंत इमोशनल हो जाएगी।

कोई इमोशनल मूवी देखिए

लड़कियों को इमोशनल करना है तो उन्हें कोई भी एक अच्छी सी इमोशनल फिल्म दिखा दीजिए वह 2 मिनट में इमोशनल हो जाएगी। मूवी देखते हुए लड़की को इमोशनल करना बहुत आसान होता है। तो अगर आप लड़की भी इमोशनल करना चाहते हैं वह भी बिना कोई मेहनत किए तब आप यह तरीका यूज़ कर सकते हैं।

लड़कियों को इमोशनल करते समय लड़के को अपना मन और दिमाग कुछ इस तरह से रखना चाहिए!

दिमाग ठंडा रखना चाहिए

लड़की को इमोशन करते समय आपको बिल्कुल इमोशनल नहीं होना है अगर आप इमोशनल हो जाएंगे तो सारी चीजें बिगड़ जाएगी इसलिए आपको अपने दिमाग को ठंडा रखना है मतलब आपको अपने दिमाग को एकदम शांत रखना है ताकि आप लड़की को कंट्रोल कर सके।

मन में ढेर सारी भावना रखनी चाहिए

लड़की को अगर आप झूठे झूठे बात कहेंगे वैसे मैं तुम्हारे लिए चांद ले आऊंगा तारे तोड़ लाऊंगा तो यह सब बातें उसे इमोशनल करने की जगह आपको बेवकूफ साबित करेंगी इसलिए आप जब भी लड़की को इमोशनल करने की कोशिश करे तो अपने मन में भावनाओं को रख कर बात कीजिए ताकि आप सचमुच प्यार भरी इमोशनल बातें कर सकें।

मुंह में शक्कर की तरह मिठास रखनी चाहिए

आप लड़की को इमोशनल करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन आप उनसे बुरी तरह से बात करें तो यह दोनों चीजें एक साथ नहीं हो सकती इसलिए जब भी आप लड़की को रोशन करने की कोशिश करें तो आपको मुंह में शक्कर रखकर या नहीं बहुत प्यार से बात करना है जिससे आपकी बात सीधी लड़की के दिल को छू ले।

आंखों में मोहब्बत साफ दिखाई देनी चाहिए

आंखों को दिल का आईना कहा जाता है! और लड़कियां लड़कों की बातों पर तब यकीन करती है जब उनकी बनाई गई बात उनकी आंखों में भी दिखाई दे इसीलिए लड़की को इमोशनल करने की कोशिश करें तो आपकी आंखों में भी उसके लिए प्यार देखना जरूरी है।

« शादी के लिए लड़की चाहिए कोई जाति बंधन नहीं? तो यहाँ आइये

हमारे शब्द

लड़कियों को Emotional कैसे करें? इस विषय में हमने आपको डिटेल जानकारी बहुत ही आसान शब्दों में दी हैं। इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप आसानी से‌‌ किसी भी लड़की को इमोशनल करके उसके आंखों में ‌आंसू ला सकते हैं वह भी बस कुछ ही सेकंड में।

उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर आपके पास लड़की को इमोशनल करने का कोई दूसरा लेकिन मजेदार तरीका है तो वह भी आप हमारे और दूसरे पाठकों के साथ शेयर कीजिए। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिल्कुल ना भूलें।

Leave a Comment