अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें? इन 5 Tips से किसी को भी impress करें

जब हम छोटे होते हैं तब हम पैसे से भी दोस्ती आसानी से कर लेते हैं चाहे पर वह लड़का हो या फिर लड़की लेकिन जैसे जैसे हम बड़े होते जाते हैं वैसे वैसे दोस्ती करना हमारे लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता और खासकर लड़कियों से!अगर वह लड़की अनजान है तब तो बातचीत करने का कोई सीन ही नहीं है! इसलिए आज हम आपके लिए बहुत ही इंटरेस्टिंग आर्टिकल लेकर आए हैं इसमें हम आपको बताएंगे कि अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें?

अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें

बहुत से लड़के लड़कियों के सामने बात करने से ही नर्वस हो जाते हैं चाहे कोई लड़कियों ने कितनी भी पसंद क्यों ना हो वह उनसे दोस्ती करने के लिए आगे बढ़ ही नहीं पाते हैं!

कई बार ऐसा होता है कि जब हम किसी पार्टी में जाते हैं या फिर कहीं घूमने के लिए जाते हैं तो हमे कोई बहुत ही खूबसूरत लड़की नजर आ जाती है लेकिन हम चाह कर भी उस लड़की की तरफ दोस्ती के लिए पहल नहीं कर पाते हैं क्योंकि एक तो हमारे मन में यह डर होता है कि वह लड़की अनजान है!

और मेरे बातचीत करने पर वह कैसा React करेंगी ? इस तरह का सवाल आना बहुत ही लाजमी है। वैसे भी लड़कियां अनजान लड़कों से बात नहीं करती हैं तो ऐसे में अनजान लड़की से दोस्ती करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

अगर आप किसी कॉलेज में पढ़ते हैं या फिर आप के office में कोई नई लड़की आई है जो आपके लिए अनजान है और आपसे दोस्ती करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें? में आपको कुछ ऐसे टिप्स जानने को मिलेगी। जो आपको अनजान लड़कियों से बात करने और उनसे दोस्ती करने में मदद करेगी।

अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें?

अनजान लड़की से दोस्ती करना थोड़ा मुश्किल होता है क्योंकि अनजान लड़कियां आसानी से आपसे बात नहीं करती हैं और ना ही वह आपके तरफ कोई खास ध्यान देती हैं इसलिए उनसे दोस्ती करने के लिए आपको कुछ चीजों को ध्यान में रखना होगा।

« (सीक्रेट टिप्स) फोन पर अनजान लड़की को कैसे पटाए ?

#1: Similarity दिखाइए

ह्यूमन का नेचर होता है कि जो इंसान उन्हें उनके जैसा लगता है वह उनके तरह ज्यादा अट्रैक्ट होते हैं! आपने opposite attracts के बारे में तो सुना ही होगा लेकिन इससे भी ज्यादा जो चीज काम करती हैं वह है similarity! ऐसे लोग जो हमें अपने जैसे लगते हैं हम उनके साथ ज्यादा रहना पसंद करते हैं चाहे फिर लड़का हो या लड़की दोनों में ये चीज कॉमन होती है।

इसलिए जब आप किसी अजनबी लड़की को दोस्त बनाने की कोशिश करें तो आपको उसे दिखाना चाहिए कि आप में और उस लड़की में बहुत सारी कॉमन चीजें हैं। लड़की को कौन कौन सी चीज अच्छी लगती है इस चीज का पता आप उसके दोस्त से या उस इंसान से लगा सकते हैं जो उसके साथ ज्यादा रहता है।

#2. सामने से बातचीत कीजिए

अगर आप यह सोचते हैं कि कुदरत आपको उस लड़के से बातचीत करवाने में मदद करेगी तो ऐसा नहीं होने वाला है। इसीलिए अगर आप चाहते हैं कि आप उस लड़के के साथ दोस्ती करें तो सबसे पहले आपको उस लड़की से बातचीत करनी होगी! अनजान लड़की से बातचीत कैसे करते हैं उसके बारे में हमने आपको पहले भी बताया है तो आप उन बातों का ध्यान रखें और पहल कीजिए।

#3. मदद कीजिए

अगर आप किसी अनजान लड़की से ऐसी जगह पर मिले हैं जहां पर बहुत से काम है जैसे शादी या फिर ऑफिस तो आप सामने से उस लड़की को हेल्प ऑफर कर सकते हैं। आप सही इंटेंशन के साथ उसकी जब मदद करेंगे तो उसे भी आपकी मदद लेने में कोई प्रॉब्लम नहीं होगी। और मदद करने के साथ-साथ आप उससे बातचीत कर सकते हैं ज्यादातर लोग एक दूसरे से दोस्ती इस तरह से ही करते हैं।

#4. Compliment कीजिए

तारीफ हर लड़की को पसंद होती है और किसी भी लड़की से बातचीत शुरू करने के लिए इससे अच्छी शुरुआत और कोई हो ही नहीं सकती है। अगर आप किसी अनजान लड़की से शादी में मिले हैं तो आप उसके ड्रेस या ब्यूटी की तारीफ कर सकते हैं।

compliment a girl

लेकिन अगर आप किसी लड़की से ऑफिस या कॉलेज में मिलते हैं तो आप को उसकी पढ़ाई या फिर काम करने के तरीके की तारीफ करनी चाहिए। जब आप अनजान लड़की को कंपलीमेंट करेंगे तो वह आप को थैंक यू बोलेगी और फिर इस तरह से आपकी बात शुरू हो जाएगी।

« लड़कियों को कौन सा परफ्यूम पसंद होता है? करें लड़कियों को आकर्षित

#5. Humor का इस्तेमाल कीजिए

लड़की को इंप्रेस करने के लिए एक लड़के का स्मार्ट होना बहुत ज्यादा जरूरी है। क्योंकि लड़कियों को ऐसे लड़के अच्छे लगते हैं जो खुद खुश रहने के साथ-साथ दूसरों को भी हंसाते हैं इसलिए आपको लड़की के सामने खुद को एक fun loving इंसान की तरह पेश करना चाहिए।

आप लड़की को हंसाने के लिए जोक्स क्रैक कर सकते हैं लेकिन ध्यान रहे कि आप को लड़की के ऊपर जोक्स नहीं मारना है बल्कि लड़की को हंसाना है। लड़कियां ऐसे लोगों के साथ आसानी से दोस्ती कर लेती हैं जिनके साथ वह खुश रहती हैं।

« जानिए! शादी के बाद कैसे रहना चाहिए? खुशहाल जिन्दगी के लिए जरुरी बातें

निष्कर्ष 

इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद अब आपको समझ आ गया होगा कि Anjan ladki se dosti kaise kare ? जब भी आप किसी अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए जाएं तो इन सभी बातों को ध्यान में रखिए और इन चीजों को ध्यान में रखते हुए ही एक्शन लीजिए।

Leave a Comment